WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Airport Ground Staff Vacancy: एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के 1100 पदों पर सीधी भर्ती, सैलरी 35500 हर महीने

Airport Ground Staff Vacancy 2024

Airport Ground Staff Vacancy: भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के अंतर्गत 10वीं और 12वीं पास कर चुके बेरोजगार युवाओं के लिए नेशनल करियर सर्विस (NCS) ने एयरपोर्ट में ग्राउंड स्टाफ के कुल मिलाकर 1100 खाली पदों पर ऑनलाइन आवेदन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती 2024 के लिए जारी हुए इस नोटिफिकेशन के अनुसार एयरलाइन कस्टमर सर्विस एजेंट (Airline CSA), केबिन क्रू (Cabin Crew) एवं ग्राउंड स्टाफ (Ground Staff) के पदों पर इंटरव्यू के माध्यम से पुरुष एवं महिला दोनों प्रकार के योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे सभी 25 अप्रैल से लेकर 15 मई 2024 के बीच आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

संगठनराष्ट्रीय करियर सेवा
पोस्ट का नामएयरलाइन कस्टमर सर्विस एजेंट, केबिन क्रू एवं ग्राउंड स्टाफ
कुल पद1100
आवेदन का तरीकाऑनलाइन
चयन प्रक्रियाइंटरव्यू 
आधिकारिक वेबसाइटncs.gov.in

Airport Ground Staff Vacancy: शैक्षणिक योग्यता

एनसीएस की एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्तबोर्ड से 10वीं एवं 12वीं पास होने चाहिए। इन सभी योग्यताओं के अलावा उम्मीदवारों के लिए फिजिकल क्राइटेरिया भी निर्धारित किया गया है, जिसमें उम्मीदवार की हाइट 5.2 सेंटीमीटर से 6.1 सेंटीमीटर और वजन 45 kg से 95 kg के बीच होना चाहिए।

Airport Ground Staff Vacancy: आयु सीमा

जो उम्मीदवार एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के पदों पर आवेदन कर रहे हैं, उन उम्मीदवारों की उम्र 16 जुलाई 2023 के आधार पर 18 वर्ष से लेकर 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Airport Ground Staff Vacancy: चयन प्रक्रिया

उम्मीदवार का चयन इन सभी पदों पर इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। इसमें चयनित होने वाले उम्मीदवारों की जॉब लोकेशन दिल्ली, राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश और लखनऊ रहेगी। 

Airport Ground Staff Vacancy: आवेदन प्रक्रिया

  • पहलेनेशनल करियर सर्विस की आधिकारिक वेबसाइट ncs.gov.in पर जाएं। 
  • वहां होमपेज पर Register पर क्लिक करें। 
  • यह आपको एक नए पेज पर ले जाएगा। उसमें आपको Job Seeker के तौर पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। 
  • आप अपने मोबाइल नंबर, आधार कार्ड नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर रजिस्ट्रेशन कर ले।
  • उसके बाद 19W80-1438585836625J जॉब आईडी की ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
NCS Airline Vacancy
  • अंत में उसके बाद Submit Application के लिंक पर क्लिक कर दे।

Conclusion

हमारे द्वारा इस आर्टिकल में नेशनल करियर सर्विस (NCS) द्वारा 25 अप्रैल को एयरलाइन कस्टमर सर्विस एजेंट, केबिन क्रु एवं ग्राउंड स्टाफ के 1100 खाली पदों पर आवेदन करने के लिए पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती से संबंधित सभी आवश्यक जानकारियाँ सरल तरीके से बताई गई है। आप ऊपर दिए गए तरीके के माध्यम से इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पात्रता मानदंड, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया और अन्य जरूरी विवरणों के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

जरूरी लिंक और दिनांक

--------- !! Share This !! ---------

सभी दोस्तों को नमस्ते! अगर आपके पास ऊपर दी गए जानकारी से संतुष्ट है तो कृपया इसे अपने साथियों और परिवार सदस्यों के साथ साझा करें। इस जानकारी को शेयर करने से आप उनकी मदद कर सकते। धन्यवाद!