होम

ताज़ा न्यूज़

फॉलो करें

स्टोरीज़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BOB Security Officer Recruitment 2024 बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने सिक्योरिटी डिपार्टमेंट में सिक्योरिटी ऑफिसर के 38 पदों पर शुरू करवाए आवेदन

BOB Security Officer Recruitment 2024: बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने सिक्योरिटी ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती करवाने के लिए आवेदन शुरू करवाए हैं। बैंक ऑफ़ बड़ौदा सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती 2024 ...

By India Govt News

Published On: 20 January 2024 - 7:11 PM
Follow Us
BOB Security Officer Recruitment 2024

BOB Security Officer Recruitment 2024: बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने सिक्योरिटी ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती करवाने के लिए आवेदन शुरू करवाए हैं। बैंक ऑफ़ बड़ौदा सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए जारी हुए नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती सिक्योरिटी डिपार्टमेंट के ऑफिसर के 38 पदों पर करवाई जाएगी। इसके लिए आवेदन 19 जनवरी 2024 से 8 फरवरी 2024 के मध्य किए जाएंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख तक या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इससे आवेदन संबंधित सारी महत्वपूर्ण जानकारियां जिनमें योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क सम्मिलित है, विस्तृत रूप में नीचे दी गई हैं। 

BOB Security Officer Recruitment 2024 (बैंक ऑफ़ बड़ौदा सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती 2024)

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने सिक्योरिटी डिपार्टमेंट में सिक्योरिटी ऑफिसर के 38 पदों पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए 25 से 35 वर्ष के बीच की आयु के उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बैंक ऑफ़ बड़ौदा सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती 2024 की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 19 जनवरी से 8 फरवरी 2024 के मध्य पूर्ण होगी।

BOB Security Officer Notification के अनुसार सिक्योरिटी ऑफिसर के 38 पदों में से जनरल श्रेणी में 18 पद, एससी श्रेणी में 5 पद, एसटी श्रेणी में 2 पद, ओबीसी श्रेणी में 10 पद और ईडब्ल्यूएस श्रेणी में 3 पद रखे गए हैं।

आयु सीमा

बैंक ऑफ़ बड़ौदा सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती 2024 में जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं उनकी न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। इसके लिए आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क 

इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने वाले जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए ₹600 और एससी/ एसटी/ महिला श्रेणी के लिए ₹100 आवेदन शुल्क रखा गया है। इस आवेदन शुल्क को जमा करने का माध्यम ऑनलाइन रहेगा।

योग्यता

सिक्योरिटी मैनेजर के पदों के लिए अनिवार्य योग्यता मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से स्नातक की डिग्री रखा है और साथ में उम्मीदवार के पास सेना/नौसेना/वायु सेना में कम से कम पांच साल की कमीशन सेवा वाले अधिकारी का एक्सपीरियंस होना चाहिए।

सैलरी

जो उम्मीदवार सिक्योरिटी ऑफिसर पद के लिए सिलेक्ट होगा उसे 48170 रुपए से 69810 रुपए प्रतिमाह तक की सैलरी दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साइकोमेट्रिक टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। अगर इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के फॉर्म अधिक आए अथवा कम आए तो बैंक सलेक्शन प्रक्रिया में बदलाव कर सकती है।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें ?

  1. सबसे पहले संबंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए।
  2. वहां पर आपको नोटिफिकेशन का लिंक दिखाई देगा।
  3. उसके बाद नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक कर, नोटिफिकेशन डाउनलोड करें। 
  4. नोटिफिकेशन में दी गई सारी जानकारी ध्यान से पढ़ें।
  5. आगे अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करके आवेदन फार्म को भरे।
  6. आवेदन फार्म को भरकर अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर दें।
  7. फाइनल सबमिट से पहले एक बार आवेदन फार्म को चेक कर ले अथवा प्रिंट आउट निकाल ले। 

संबंधित महत्वपूर्ण लिंक्स

आधिकारिक वेबसाइट

अप्लाई ऑनलाइन

आधिकारिक नोटिफिकेशन

About India Govt News
Photo of author
IGN एक ब्लॉगर है जो नौकरी समाचार और करियर विकास से संबंधित सभी चीजों में गहरी रुचि रखता है। इनके द्वारा देश में सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियां आम जनता और युवाओं तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

For Feedback - admin@indiagovtnews.in