होम

ताज़ा न्यूज़

फॉलो करें

स्टोरीज़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Chandigarh Police Constable IT Recruitment 2024 चंडीगढ़ पुलिस में कांस्टेबल एग्जीक्यूटिव आईटी के 144 पदों पर डायरेक्ट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Chandigarh Police Constable IT Recruitment 2024: चंडीगढ़ पुलिस में कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव आईटी) के पदों पर युवाओं के लिए डायरेक्ट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। चंडीगढ़ पुलिस एग्जीक्यूटिव आईटी भर्ती ...

By India Govt News

Published On: 23 January 2024 - 9:38 PM
Follow Us
Chandigarh Police Constable IT Recruitment 2024

Chandigarh Police Constable IT Recruitment 2024: चंडीगढ़ पुलिस में कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव आईटी) के पदों पर युवाओं के लिए डायरेक्ट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। चंडीगढ़ पुलिस एग्जीक्यूटिव आईटी भर्ती 2024 के नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती 144 पदों पर करवाई जाएगी, जिसमें पुरुष उम्मीदवारों के लिए 82 पद, महिला उम्मीदवारों के लिए 48 पद और सर्विसमैन उम्मीदवारों के लिए 14 पद रखे गए हैं। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 23 जनवरी से लेकर 13 फरवरी 2024 को रात्रि 12:00 बजे तक वैद्य होंगे। 

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख तक या उससे पहले chandigarhpolice.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इससे आवेदन संबंधित सारी महत्वपूर्ण जानकारियां जिनमें योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क सम्मिलित है, विस्तृत रूप में नीचे दी गई हैं। 

Chandigarh Police Constable IT Recruitment 2024 (चंडीगढ़ पुलिस एग्जीक्यूटिव आईटी भर्ती 2024)

चंडीगढ़ पुलिस ने कांस्टेबल एग्जीक्यूटिव आईटी के 144 पदों पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। चंडीगढ़ पुलिस एग्जीक्यूटिव आईटी भर्ती 2024 की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 23 जनवरी 2024 से शुरू होगी और 13 फरवरी 2024 को समाप्त होगी।

CG Police Constable Notification के अंतर्गत यह भर्ती 144 पदों पर आयोजित होगी जिसमें जनरल श्रेणी में 65 पद, ओबीसी श्रेणी में 39 पद, ईडब्ल्यूएस श्रेणी में 13 पद, एससी श्रेणी में 27 पद रखे गए हैं।

महत्वपूर्ण दिनांक

चंडीगढ़ पुलिस में एग्जीक्यूटिव आईटी भर्ती के लिए 23 जनवरी 2024 को नोटिफिकेशन जारी किया गया और इसी दिन से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हुई। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया का समापन 13 फरवरी 2024 को होगा। अगर हम इस भर्ती की  लिखित परीक्षा की बात करें तो यह परीक्षा संभावित रूप से 3 मार्च 2024 को आयोजित करवाई जाएगी और शारीरिक परीक्षा मार्च के लास्ट हफ्ते में आयोजित हो सकती है।

आयु सीमा

इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 23 जनवरी 2024 के आधार पर जनरल श्रेणी के आवेदक की आयु 18 से 25 वर्ष, ओबीसी श्रेणी के आवेदक की आयु 18 से 28 वर्ष और ओबीसी श्रेणी के आवेदक की आयु 18 से 28 वर्ष और एससी श्रेणी के आवेदक की आयु 18 से 30 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल आईटी भर्ती 2024 के लिए अनारक्षित और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को ₹1000 आवेदन शुल्क और एससी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को ₹800 आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे। इस आवेदन शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों को क्रेडिट कार्ड/ डेबिट कार्ड/ नेट बैंकिंग के माध्यम से करना है।

योग्यता

चंडीगढ़ पुलिस में एग्जीक्यूटिव आईटी के पदों के लिए उम्मीदवार उम्मीदवार के पास इन में से किसी भी एक फील्ड में  कम से कम 3 साल के साथ बैचलर डिग्री अथवा कम से कम 2 साल के साथ मास्टर की डिग्री होनी चाहिए: कंप्यूटर साइंस/ इलेक्ट्रॉनिक/ इंस्ट्रूमेंटेशन/ कम्युनिकेशन/ इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी/ मेट्रोनिक्स/ कंप्यूटर एप्लीकेशंस/ डाटा साइंस/ कंप्यूटर साइंस। 

सैलरी

इसके लिए चयनित होने वाली उम्मीदवारों को सेंट्रल पे लेवल 3 के अनुसार 7वीं सीपीसी का मासिक वेतन दिया जाएगा। 

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा।

चंडीगढ़ पुलिस एग्जीक्यूटिव आईटी भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें ?

  1. सबसे पहले संबंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए।
  2. वहां पर आपको नोटिफिकेशन का लिंक दिखाई देगा।
  3. उसके बाद नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक कर नोटिफिकेशन डाउनलोड करें। 
  4. नोटिफिकेशन में दी गई सारी जानकारी ध्यान से पढ़ें।
  5. आगे अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करके आवेदन फार्म को भरे।
  6. आवेदन फार्म को भरकर आवेदन शुल्क का भुगतान कर दें।
  7. फाइनल सबमिट से पहले एक बार आवेदन फार्म को चेक कर ले अथवा प्रिंट आउट निकाल ले। 

संबंधित महत्वपूर्ण लिंक्स

अप्लाई ऑनलाइन

आधिकारिक नोटिफिकेशन

About India Govt News
Photo of author
IGN एक ब्लॉगर है जो नौकरी समाचार और करियर विकास से संबंधित सभी चीजों में गहरी रुचि रखता है। इनके द्वारा देश में सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियां आम जनता और युवाओं तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

For Feedback - admin@indiagovtnews.in