होम

ताज़ा न्यूज़

फॉलो करें

स्टोरीज़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Bank Vacancy: इंडियन बैंक में निकली स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 146 पदों पर भर्ती, इस प्रकार होगा चयन

Indian Bank Vacancy: बैंक में नौकरी पाने के लिए इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक नई भर्ती की अपडेट सामने आई है। इस अपडेट के अनुसार इंडियन बैंक ने ...

By India Govt News

Published On: 20 March 2024 - 8:38 PM
Follow Us
Indian Bank Vacancy

Indian Bank Vacancy: बैंक में नौकरी पाने के लिए इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक नई भर्ती की अपडेट सामने आई है। इस अपडेट के अनुसार इंडियन बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 146 पदों पर आधिकारिक अधिसूचना जारी हुई है। इंडियन बैंक भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं और जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहता है उन्हें लास्ट डेट यानी की 1 अप्रैल से पहले बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करना होगा।

Indian Bank Vacancy 2024: योग्यता एवं आयु

इंडियन बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) के पदों पर Online Form भरने के लिए उम्मीदवारों को पोस्ट कोड के अनुसार अलग-अलग मानदंडों को पूरा करना होगा। सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग रखी गई है, जिसकी जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन में अवश्य देखें।

सिलेक्शन प्रोसेस

इंडियन बैंक की स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

बैंक भर्ती से जुडी सभी अपडेट: All India Bank Jobs

Indian Bank Vacancy 2024: आवेदन प्रक्रिया

  • सभी आवेदक सबसे पहले इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर ‘करियर‘ लिंक पर क्लिक करें।
  • वहां पर आपको बहुत से लिंक दिखाई देंगे उसमें से ‘स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती 2024’ ऑप्शन को सेलेक्ट करना है।
  • वहां पर दिए गए ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक कर देना है। 
  • ऑनलाइन आवेदन पेज खुलेगा, जहां आपको व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करनी होगी।
  • वहां पर आवश्यक दस्तावेज़ को स्कैन करें और अपलोड करें।
  • उम्मीदवार अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा करें।
  • अंत में ऑनलाइन फॉर्म जमा करें और प्रिंटआउट सहेजें।

महत्वपूर्ण तिथियां

इंडियन बैंक भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 12 मार्च 2024 से शुरू हुई थी और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 1 अप्रैल 2024 है।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ₹1000/- और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ₹175/- आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे।

Conclusion

हमने इस आर्टिकल में Indian Bank Vacancy 2024 के लिए सभी जरूरी जानकारी जैसे आयु, योग्यता, आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क आदि को विस्तार पूर्वक बताया है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक है वह ऊपर दी गई प्रक्रिया से लास्ट डेट से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यदि आप आज के इस आर्टिकल में दी गई जानकारी से संतुष्ट है तो इस जानकारी को आगे अपने युवा दोस्तों को शेयर जरूर करें ताकि वह भी इस भर्ती का समय रहते लाभ उठा पाए।

महत्वपूर्ण लिंक्स

About India Govt News
Photo of author
IGN एक ब्लॉगर है जो नौकरी समाचार और करियर विकास से संबंधित सभी चीजों में गहरी रुचि रखता है। इनके द्वारा देश में सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियां आम जनता और युवाओं तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

For Feedback - admin@indiagovtnews.in