WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त इस दिन होगी जारी, इतने पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे बैंक खाते में

Ladli Behna Yojana 9th Installment: मध्य प्रदेश सरकार राज्य की बहनों के बैंक खातों में अब तक आठ किस्ते ट्रांसफर कर चुकी है। इसके बाद अब 9वीं किस्त जारी की जाएगी और इससे संबंधित जानकारी आपको इस आर्टिकल में देने वाले हैं। राज्य की महिला अब अपनी आगे की इस किस्त के लिए बेसब्री से इंतजार कर रही है। मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त को लेकर मोहन यादव ने घोषणा की है कि यह किस्त 10 फरवरी को सभी के खातों में भिजवाई जाएगी।

इस बार 9वीं किस्त में लाडली बहनों के खातों में 1250 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे, इन पैसों का उपयोग कर महिलाएं अपने घर के छोटे-मोटे खर्चो को आसानी से निकल सकती है।

आज आएगी योजना की 9वीं किस्त

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा अब तक राज्य के महिलाओं के खाते में आठ सफलतापूर्वक उनके बैंक खातों में भेज दी गई है। 10 फरवरी 2024 को 1.29 करोड़ लाडली बहनों के खातों में 1250 रुपए की 9वीं किस्त ट्रांसफर होगी। पहले इस योजना के अंतर्गत राज्य के महिलाओं को ₹1000 मिलते थे, उसके बाद इस राशि को बढ़ाकर ₹1250 और उसके बाद ₹1500 कर दी गई। अब लाडली बहन योजना की किस्त को बढ़ाकर ₹3000 करवा दिया गया है।

Chief Minister Ladli Behna Yojana

9वीं किस्त का स्टेटस चेक करें:

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त का स्टेटस आप घर बैठे चेक कर सकते हैं। वैसे तो 9वीं किस्त के जारी होते ही आपके अकाउंट में पैसे जमा होने का मैसेज आ जाएगा। इसके अलावा आप यह योजना के आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से भी कर सकते हैं। लाडली बहन योजना 9वीं किस्त का स्टेटस चेक करने के लिए स्टेप बाय स्टेप गाइड:

  1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: https://cmladlibahna.mp.gov.in/
  2. आवेदन और भुगतान की स्थिति देखें” पर क्लिक करें।
  3. लाड़ली बहना आवेदन क्र. / सदस्य समग्र क्र. डालें।
  4. कैप्चा कोड डालकर “ओटीपी भेजें” पर क्लिक करें।
  5. ओटीपी डालकर “खोजें” बटन पर क्लिक करें।
  6. आपके आवेदन अथवा भुगतान की स्थिति खुल जाएगी।

अधिक जानकारी के लिए:

यदि आपको 9वीं किस्त नहीं मिलती है, तो आप हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं या ladlibahna.wcd@mp.gov.in पर ईमेल कर सकते हैं।

  • आधिकारिक वेबसाइट: cmladlibahna.mp.gov.in
  • हेल्पलाइन नंबर: 0755-2700800

Leave a Comment