होम

ताज़ा न्यूज़

फॉलो करें

स्टोरीज़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

[Nagaur Aaj Ka Mandi Bhav] अक्टूबर 2023 में जाने मूंगफली, ग्वार और तारामीरा का भाव

Nagaur Aaj Ka Mandi Bhav 2023: नागौर की मंडियों में चल रहे गेहूं, नरमा, ग्वार, चना, सरसों, मूंग, मोठ, तारामीरा, सोयाबीन, ईसबगोल और मूंगफली के भाव के बारे में बात ...

By India Govt News

Published On: 10 October 2023 - 2:22 PM
Follow Us
Nagaur Aaj Ka Mandi Bhav

Nagaur Aaj Ka Mandi Bhav 2023: नागौर की मंडियों में चल रहे गेहूं, नरमा, ग्वार, चना, सरसों, मूंग, मोठ, तारामीरा, सोयाबीन, ईसबगोल और मूंगफली के भाव के बारे में बात करेंगे। इन फसलों का Nagaur की मंडियों में क्या भाव चल रहा है, इनके मंडी भाव में गिरावट आई या वृद्धि हुई इन सभी चीजों की जानकारी विस्तार पूर्वक उपलब्ध करवा रहे हैं।

नागौर जिले के सभी Mandi में चल रहे फसलों के भावों की लिस्ट जानने के लिए हमारे साथ इस आर्टिकल में बने रहे। हमारे द्वारा Nagaur Aaj Ka Mandi Bhav के साथ-साथ राज्य के अन्य सभी जिलों Aaj Ka Mandi Bhav भी उपलब्ध करवा देंगे।

Nagaur Aaj Ka Mandi Bhav (10 October 2023)

नागौर की विभिन्न मंडियों में चल रहे मूंगफली, गवार, बाजार, मोठ, कपास, सोयाबीन, मूंग, इसबगोल और कपास इत्यादि फसलों के मंडियों में चल रहे भाव मंडियों के अनुसार जानेंगे।

Nagaur Mandi Bhav Today Overview

फसलNagaur Mandi Bhav
बाजरा1920
तारामीरा5200
जीरा2380
मूंग6880
तिल12650
मेथी5510
सरसों4850
इसबगोल21620
ग्वार3000-5490
गेहूं2230
मूंगफली6340

नागौर मंडी मूंगफली का भाव क्या है?

नागौर जिले में लगभग सारी फसले ही अच्छी होती है और अच्छे दामों में बिकती हैं। नागौर मंडी मेंमूंगफली का भाव 6340/- रुपए प्रति क्विंटल है।

बीकानेर मंडी बाजरा का भाव क्या है?

इस समय नागौर की मंडियों में बाजरा की फसल का भाव 1920 रुपए प्रति क्विंटल के दर से चल रहा है।

बीकानेर मंडी ग्वार का भाव क्या है?

नागौर की मंडियों में ग्वार फसले लगातार कटाई के बाद आ रही है। इसके बारे में बात करें तो बीकानेर में ग्वार की फसल 3000-5490 रुपए प्रति क्विंटल के भाव से बिक रही है।

बीकानेर मंडी मूंग का भाव क्या है?

नागौर की ज्यादातर मंडियों में मूंग की फसल 6880 रुपए प्रति क्विंटल के रूप से बिक रही है।

Conclusion

हमारे द्वारा उपलब्ध करवाई गई यह जानकारी अन्य स्रोतों से ली गई है। इसमें उपलब्ध करवाई गई भाव में थोड़ा उतार-चढ़ाव हो सकता है जिसकी जिम्मेदारी हमारी नहीं होगी।

About India Govt News
Photo of author
IGN एक ब्लॉगर है जो नौकरी समाचार और करियर विकास से संबंधित सभी चीजों में गहरी रुचि रखता है। इनके द्वारा देश में सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियां आम जनता और युवाओं तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

For Feedback - admin@indiagovtnews.in