होम

ताज़ा न्यूज़

फॉलो करें

स्टोरीज़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NWR Apprentice Recruitment 2024 रेलवे में अप्रेंटिस के 1646 पदों पर भर्ती शुरू

NWR Apprentice Recruitment 2024: नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिस के रिक्त पदों पर आवेदन आमंत्रित हुए हैं । नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2024 के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अंतिम ...

By India Govt News

Published On: 7 February 2024 - 11:49 AM
Follow Us
NWR Apprentice Recruitment 2024

NWR Apprentice Recruitment 2024: नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिस के रिक्त पदों पर आवेदन आमंत्रित हुए हैं । नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2024 के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अंतिम दिनांक से पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रोसेस 10 जनवरी 2024 से प्रारंभ होगी एवं  10 फरवरी 2024 को समाप्त होगी। इस भर्ती से संबंधित सारी महत्वपूर्ण जानकारियां जिनमें योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क सम्मिलित है, नीचे दी गई हैं।

NWR Apprentice Recruitment 2024 (नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2024)

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे जयपुर के तहत 02 जनवरी 2024 को अप्रेंटिस के 1646 पदों पर आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। आवेदकों को इस भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जनवरी से 10 फरवरी 2024 के मध्य करने होंगे।

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन 1646 पद जिसमें डिविजनल रेलवे मैनेजर ऑफिस, अजमेर के 402 पद, डिविजनल रेलवेमैनेजर ऑफिस, बीकानेर के 424 पद, डिविजनल रेलवे मैनेजर ऑफिस, जयपुर के 486 पद, कैरिज वर्क्स शॉप, बीकानेर के 29 पद, डिविजनल रेलवे मैनेजर ऑफिस, जोधपुर के 67 पद, बीटीसी कैरिज, अजमेर के 25 पद, बीटीसी लोको, अजमेर के 56 पद और कैरिज वर्कर शॉप, जोधपुर के 67 पदों पर जारी हुआ है।

आयु सीमा

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अन्य आरक्षित वर्गों के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में नियम अनुसार छूट मिलेगी। आयु की गणना 10 फरवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

आवेदन शुल्क

जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के आवेदन कर्ताओं को ₹100 आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करने होंगे। अन्य सभी श्रेणियां जिनमें एससी/ एसटी/ महिला आते हैं उन्हें आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। इस आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता

बोर्ड द्वारा अप्रेंटिस के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता हाई स्कूल से 10वीं पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट रखा है। इस भर्ती में ट्रेड के अनुसार योग्यता देखने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे अप्रेंटिस 2024 के पदों के लिए आवेदन कैसे करें?

  • आपको संबंधित विभाग कीआधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • लेटेस्ट न्यूज़ के क्षेत्र में अप्रेंटिस भर्ती का नोटिफिकेशन लिंक दिखाई देगा।
  • उस लिंक पर क्लिक करने से नोटिफिकेशन डाउनलोड हो जाएगा, जिसे ध्यान से ले।
  • उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन के लिंक परक्लिक कर दें।
  • फार्म में मांगी गई सारी जानकारियां भरकर, आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड कर दें।
  • आवेदन फॉर्म भरने के बाद, आवेदन शुल्क का भुगतान कर दें
  • अंत में एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करके एक प्रिंटआउट सेव कर ले।

संबंधित महत्वपूर्ण लिंक्स

आधिकारिक वेबसाइट, ऑनलाइन आवेदन और आधिकारिक नोटिफिकेशन 

UP Police Computer Operator Programmer Recruitment 2024 कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामर ग्रेड II के पदों पर आवेदन शुरू

About India Govt News
Photo of author
IGN एक ब्लॉगर है जो नौकरी समाचार और करियर विकास से संबंधित सभी चीजों में गहरी रुचि रखता है। इनके द्वारा देश में सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियां आम जनता और युवाओं तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

For Feedback - admin@indiagovtnews.in