होम

ताज़ा न्यूज़

फॉलो करें

स्टोरीज़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Panchayat Sahayak Vacancy: पंचायत सहायक भर्ती का 4821 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग ने हाल ही में 4821 पदों पर पंचायत सहायक के लिए भर्ती की घोषणा की है। इस घोषणा के अनुसार ऑफलाइन आवेदन फॉर्म 15 जून ...

By India Govt News

Published on:

Follow Us
Panchayat Sahayak Vacancy

उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग ने हाल ही में 4821 पदों पर पंचायत सहायक के लिए भर्ती की घोषणा की है। इस घोषणा के अनुसार ऑफलाइन आवेदन फॉर्म 15 जून से 30 जून के बीच भरे जाएंगे।

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग ने पंचायत सहायक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। जिसके अनुसार कुल 4821 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार जो 10वीं या 12वीं पास हैं और 18 से 40 आयु वर्ग के हैं (आरक्षित वर्गों के लिए छूट), वे 15 जून से 30 जून 2024 के बीच विभाग की वेबसाइट से डाउनलोड किए गए आवेदन पत्र को भरकर डाक द्वारा जमा कर सकते हैं।

पंचायत सहायक भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन की तिथि के अनुसार आवेदक की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST), अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) जैसे आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जा सकती है।

पंचायत सहायक भर्ती शैक्षणिक योग्यता

आवेदक किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा आवेदक को शारीरिक रूप से स्वस्थ और मानसिक रूप से सक्षम होना चाहिए। 

पंचायत सहायक भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस चयन प्रक्रिया में दस्तावेज सत्यापन (Document Verification), मेरिट लिस्ट का प्रकाशन (Publication of Merit List) और चिकित्सा परीक्षा (Medical Examination) शामिल हैं।

पंचायत सहायक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश पंचायत सहायक भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया ऑफलाइन है। इच्छुक उम्मीदवार 15 जून से 30 जून 2024 के बीच डाक द्वारा अपना भरा हुआ आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। आवेदन पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग की आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाना होगा।

पंचायत सहायक भर्ती वेतन

पंचायत सहायक के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सातवें वेतनमान के अनुसार वेतन दिया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

Panchayat Sahayak Vacancy Check

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि:  15 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 30 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:  डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: डाउनलोड करें

About India Govt News
Photo of author
IGN एक ब्लॉगर है जो नौकरी समाचार और करियर विकास से संबंधित सभी चीजों में गहरी रुचि रखता है। इनके द्वारा देश में सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियां आम जनता और युवाओं तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

For Feedback - admin@indiagovtnews.in