Peon Vacancy: नगर प्रशासन विभाग में चपरासी के पदों पर निकली सीधी भर्ती, योग्यता 8वीं पास 

By India Govt News

Published on:

Follow Us
Peon Vacancy
---Advertisement---

मध्य प्रदेश प्रशासन विभाग ने चपरासी के 03 पदों पर डायरेक्ट भर्ती के लिएआधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है और इस अधिसूचना के अनुसार ऑफलाइन आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं, जो की 25 जून तक भरे जाएंगे।

मध्य प्रदेश लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 03 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। लाखों उम्मीदवार जो लंबे समय से इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे, उनके लिए खुशखबरी है। विभाग ने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म खोल दिए हैं, जो 28 जून 2024 तक भरे जा सकते हैं।

चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने वाले किसी भी वर्ग के उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। उम्मीदवार इसके लिए निशुल्क रूप से आवेदन कर सकते हैं। 

चपरासी भर्ती आयु सीमा

मध्य प्रदेश की चपरासी भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए (सरकारी नियमों के अनुसार छूट)। आवेदन करने वाले उम्मीदवार को पूर्व कार्य अनुभव की आवश्यकता नहीं है।

चपरासी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं पास होना चाहिए और मध्य प्रदेश का स्थायी निवासी होना चाहिए। हाथी में उम्मीदवार के पास दिव्यांग प्राधिकरण द्वारा जारी विकलांगता प्रमाण पत्र होना आवश्यक है। 

चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया

चपरासी भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। अतः इच्छुक उम्मीदवारों को वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए तैयारी करनी होगी। चपरासी के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को ₹15500 से ₹49000 प्रति माह के वेतनमान पर नियुक्त किया जाएगा।

चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया काफी सरल है। उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड करें और उसे पूरा भरें। इसके बाद, शैक्षणिक योग्यता से संबंधित सभी दस्तावेजों की स्वयं सत्यापित प्रतियों को आवेदन पत्र के साथ संलग्न करें। इन दस्तावेजों में आपकी अंकसूची, निवास प्रमाण पत्र और विकलांगता प्रमाण पत्र शामिल हैं। अब, आवेदन पत्र और दस्तावेजों को निर्धारित पते पर रजिस्टर्ड या स्पीड पोस्ट द्वारा भेज दें।

आवेदन पता: पालिका भवन, निकट 6 नंबर बस स्टॉप, निदेशालय, शहरी प्रशासन विकास, मध्य प्रदेश, भोपाल शिवाजी नगर, भोपाल 462016

Peon Vacancy Check

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि:  07 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 25 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:  डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: डाउनलोड करें

About India Govt News
Photo of author
IGN एक ब्लॉगर है जो नौकरी समाचार और करियर विकास से संबंधित सभी चीजों में गहरी रुचि रखता है। इनके द्वारा देश में सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियां आम जनता और युवाओं तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

For Feedback - admin@indiagovtnews.in