होम

ताज़ा न्यूज़

फॉलो करें

स्टोरीज़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2024 झुंझुनू जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों पर आशा के पदों पर ऑफलाइन आवेदन शुरू

Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2024: राजस्थान में महिलाओं के लिए आशा सहयोगिनी के विभिन्न पदों पर भर्ती निकली है। राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2024 के लिए जारी हुए नोटिफिकेशन के ...

By India Govt News

Published on:

Follow Us
Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2024

Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2024: राजस्थान में महिलाओं के लिए आशा सहयोगिनी के विभिन्न पदों पर भर्ती निकली है। राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2024 के लिए जारी हुए नोटिफिकेशन के अनुसार जो भी महिला योग्य है और अपना आवेदन आशा सहयोगिनी के पदों के लिए जमा करवाना चाहती है तो वह ऑफलाइन माध्यम से इसके लिए आवेदन कर सकती हैं। इसके लिए आवेदन 11 जनवरी 2024 से 30 जनवरी 2024 के मध्य किए जाएंगे। इससे आवेदन संबंधित सारी महत्वपूर्ण जानकारियां जिनमें योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क सम्मिलित है, विस्तृत रूप में नीचे दी गई हैं। 

Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2024 (राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2024)

राज्य में कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, झुंझुनू के तहत आंगनवाड़ी में 11 जनवरी 2024 को आशा सहयोगिनी के रिक्त पदों पर ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया 11 जनवरी 2024 से 30 जनवरी 2024 के मध्य पूर्ण होगी।

Rajasthan Asha Sahyogini Notification के अनुसार इस भर्ती में झुंझुनू के आंगनबाड़ी केंद्र में आशा के पदों हेतु ऑफलाइन आवेदन शुरू करवाए हैं।

आयु सीमा

राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2024 में आवेदन करने वाली महिलाओं की अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी की यज्ञ महिलाओं के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक निर्धारित की है। सरकार द्वारा आरक्षित वर्गों को आयु में नियम अनुसार छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क

झुंझुनू जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों पर आशा के पदों के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं से किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान के झुंझुनू जिले की आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदक महिला किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान अथवा बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होनी चाहिए। साथ ही में वह महिला विवाहित और जिस आंगनबाड़ी केंद्र के लिए आवेदन कर रही है, वहां की स्थाई निवासी होनी चाहिए।

राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें ?

आंगनवाड़ी में आशा के पदों के लिए आवेदन करने के लिए आपको नजदीकीअ थवा संबंधित ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से आशा सहयोगिनी के पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन पत्र प्राप्त हो जाएगा। उसे आवेदन पत्र को ध्यानपूर्वक भरकर उसमें अपनी फोटो सिग्नेचर और अन्य आवश्यक दस्तावेज अटैच कर देना है। अपने आवेदन फार्म को एक सुव्यवस्थित लिफाफे में डालकर विभाग के पते पर भिजवा देना है। जान रहे यह आवेदन पत्र 30 जनवरी से पहले विभाग के पत्ते पर पहुंच जाना चाहिए।

संबंधित महत्वपूर्ण लिंक्स

आधिकारिक वेबसाइट

ऑफलाइन आवेदन पत्र

आधिकारिक नोटिफिकेशन

About India Govt News
Photo of author
IGN एक ब्लॉगर है जो नौकरी समाचार और करियर विकास से संबंधित सभी चीजों में गहरी रुचि रखता है। इनके द्वारा देश में सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियां आम जनता और युवाओं तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

For Feedback - admin@indiagovtnews.in