WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Junior Instructor Recruitment 2023 कनिष्ठ अनुदेशक के 2500 पदों पर जल्द होगी भर्ती, मुख्यमंत्री द्वारा मिली मंजूरी

Rajasthan Junior Instructor Recruitment 2023 News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा राजस्थान के बेरोजगार युवाओं को ऊंचे स्तर पर रोजगार उपलब्ध करवाए हैं। Junior Instructor (कनिष्ठ अनुदेशक) के 2500 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजन करने की सहमति दी है।

राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी कर दिया जाएगा इससे संबंधित लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए ऑफिशल वेबसाइट को विजिट करते रहे और हमारे सोशल मीडिया हैंडल से जुड़े रहे।

जल्द होगी राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती 2023

राजस्थान तकनीकी प्रशिक्षण अधीनस्थ सेवा नियम 1975 के तहत राजस्थान के आईटीआई विभाग में जूनियर इंस्ट्रक्टर यानी कनिष्ठ अनुदेशक के 2500 पदों पर भर्ती के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा सहमति दे दी गई है।

Rajasthan Junior Instructor Recruitment 2023

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा राजस्थान के युवाओं के लिए बड़े-बड़े स्तर पर भर्ती परीक्षाओं का आयोजन करवाया है एवं बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाया है। इस बार भी सरकार तकनीकी शिक्षा आईटीआई विभाग में विभिन्न व्यवसाय एवं विषयों के कनिष्ठ अनुदेशक के पदों पर भर्ती करवाएगी।

जल्द जारी होगा राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन

जो युवा राजस्थान में जूनियर इंस्ट्रक्टर के पदों के तौर पर सेवा देना चाहते हैं, उनके लिए यह बहुत खुशखबरी है। इसका नोटिफिकेशन जल्द ही 2500 पदों पर जारी कर दिया जाएगा। जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वह जल्द ही ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

पुनर्वास एवं अनुसंधान केंद्र में 14 पदों का सृजन पर भर्ती

मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा शिक्षा महाविद्यालय,जयपुर के से संबंध पुनर्वास एवं अनुसंधान केंद्र अर्थात रिहैबिलिटेशन एंड रिसर्च सेंटर के लिए 14 अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए स्वीकृति प्रदान की है। ताकि सरकार केंद्र में आने वाले मरीजों को उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा प्रदान कर सके। इसमें फिजियोथैरेपिस्ट के 08 पद, कनिष्ठ सहायक के 02 पद और साइकोलॉजिकल काउंसलर, सूचना सहायक, सहायक पुस्तकालय अध्यक्ष एवं थैरेपिस्ट के 1-1 पद शामिल किए गए हैं।

S.No.PostVacancy
1Physiotherapist08
2Junior Assistant02
3Psychological Counselor01
4Information Assistant01
5Assistant Librarian01
6Therapist01
Total14

ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें – Click Here New

राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

यहां आपको कुछ स्टेप्स दिए गए जिनके माध्यम से आप राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं-

  • Step 1: सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • Step 2: होम पेज पर आपको Recruitment या Latest News ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • Step 3: इसके बाद आपको राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती 2023 का लिंक दिखाई देगा, उस पर क्लिक करना होगा।
  • Step 4: जिसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुल जाएगा, इसमें आपको अपनी जानकारी आवश्यकता अनुसार भर देनी है।