होम

ताज़ा न्यूज़

फॉलो करें

स्टोरीज़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBN Public School Recruitment 2024 10वीं एवं 12वीं पास युवाओं के लिए रोजगार का नया मौका

SBN Public School Recruitment 2024: श्री भवानी निकेतन पब्लिक स्कूल में विभिन्न पदों पर ऑफलाइन भर्ती निकली है। एसबीएन पब्लिक स्कूल भर्ती के लिए जारी हुए नोटिफिकेशन के अनुसार जो ...

By India Govt News

Published On: 22 January 2024 - 10:38 PM
Follow Us
SBN Public School Recruitment 2024

SBN Public School Recruitment 2024: श्री भवानी निकेतन पब्लिक स्कूल में विभिन्न पदों पर ऑफलाइन भर्ती निकली है। एसबीएन पब्लिक स्कूल भर्ती के लिए जारी हुए नोटिफिकेशन के अनुसार जो भी उम्मीदवार योग्य है और अपना आवेदन इसके लिए जमा करवाना चाहता है तो वह ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए ऑफलाइन आवेदन की लास्ट डेट 15 जनवरी 2024 है। इससे आवेदन संबंधित सारी महत्वपूर्ण जानकारियां जिनमें योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क सम्मिलित है, विस्तृत रूप में नीचे दी गई हैं। 

SBN Public School Recruitment 2024 (श्री भवानी निकेतन पब्लिक स्कूल भर्ती 2024)

श्री भवानी निकेतन पब्लिक स्कूल (SBN) में पीजीटी, टीजीटी, आर्ट मास्टर, लैब असिस्टेंट, म्यूजिक टीचर, परेड मास्टर, पीटी प्रशिक्षक, अकाउंटेंट, एलडीसी, काउंसलर, रिसेप्शनिस्ट, ड्राइवर, क्वार्टर मास्टर, छात्रावास अधीक्षक वार्ड बॉय और नर्सिंग असिस्टेंट के 49 पदों पर विज्ञप्ति जारी की है। इस भर्ती परीक्षा के लिए ऑफलाइन आवेदन 15 जनवरी तक कर सकते हैं।

आयु सीमा

एसबीएन पब्लिक स्कूल भर्ती 2024 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 से 35 वर्ष के बीच रखी है। जबकि ट्रेड मास्टर के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष और ड्राइवर के लिए 40 वर्ष रखी है। इसके लिए आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।

आवेदन शुल्क

जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के आवेदन कर्ताओं को ₹500/- आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करने होंगे। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ₹250/- आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करने हैं। जो आवेदक आवेदन शुल्क दे रहे हैं उन्हें भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा।

शैक्षणिक योग्यता

सभी पदों के लिए योग्यताएं अलग-अलग रखी गई है जिसकी जानकारी निम्न है-है

पीजीटी: उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में न्यूनतम 55% अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट और बीएड डिग्री होनी चाहिए।

टीजीटी: उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में न्यूनतम 50% अंकों के साथ ग्रेजुएशन के अलावा बीएड या 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स न्यूनतम 50% अंकों के साथ होना चाहिए।

एलडीसी: उम्मीदवार को ग्रेजुएट होना चाहिए और किसी सरकारी कार्यालय में कम से कम 2 वर्षों का अनुभव होना चाहिए। उन्हें अंग्रेजी में पत्र व्यवहार करने और बोलने की क्षमता होनी चाहिए, साथ ही कंप्यूटर एप्लीकेशन में एडवांस्ड डिप्लोमा और शॉर्ट हैंड का ज्ञान होना चाहिए।

ड्राइवर: उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा पास और हैवी ड्राइविंग लाइसेंस और यातायात नियमों का ज्ञान के साथ-साथ अंग्रेजी में बातचीत करने की क्षमता होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

विभाग द्वारा सभी पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा। लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट, इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन होगा।

एसबीएन पब्लिक स्कूल भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें ?

  • आपको संबंधित विभाग कीआधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • लेटेस्ट न्यूज़ के क्षेत्र में नोटिफिकेशन लिंक दिखाई देगा।
  • उस लिंक पर क्लिक करने से नोटिफिकेशन डाउनलोड हो जाएगा, जिसे ध्यान से ले।
  • उसके बाद नोटिफिकेशन के अंत में दिए गए आवेदन फॉर्मका प्रिंट आउट A4 साइज के अच्छी क्वालिटी के कागज पर करवा ले।
  • फार्म में मांगी गई सारी जानकारियां भरकर, आवश्यक डॉक्यूमेंट अटैच कर दें।
  • आवेदन फॉर्म भरने के बाद उसे निर्धारित दिनांक से पहले विभाग के पते पर भिजवा दे।

संबंधित महत्वपूर्ण लिंक्स

आधिकारिक वेबसाइट

आवेदन फॉर्म

आधिकारिक नोटिफिकेशन

About India Govt News
Photo of author
IGN एक ब्लॉगर है जो नौकरी समाचार और करियर विकास से संबंधित सभी चीजों में गहरी रुचि रखता है। इनके द्वारा देश में सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियां आम जनता और युवाओं तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

For Feedback - admin@indiagovtnews.in