होम

ताज़ा न्यूज़

फॉलो करें

स्टोरीज़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School Open Update: गर्मियों की छुटियाँ हुई खत्म, इस दिन से शुरू होंगे स्कूल

भारत में गर्मी का मौसम अपने चरम पर है और कई राज्यों में स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां चल रही हैं। लेकिन, अब इन छुट्टियों का समय खत्म हो रहा ...

By India Govt News

Published on:

Follow Us
School Open Update Today 2024

भारत में गर्मी का मौसम अपने चरम पर है और कई राज्यों में स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां चल रही हैं। लेकिन, अब इन छुट्टियों का समय खत्म हो रहा है और 1 जुलाई से कई राज्यों में स्कूल फिर से खुलने वाले हैं।

इस समय देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी का प्रकोप है। जिसके चलते विद्यार्थियों की सेहत पर भी असर पड़ रहा है और इसका ख्याल रखते हुए, कई राज्यों में सरकारी और निजी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई थीं। इस खबर से सभी बच्चों के चेहरे पर खुशी तो आई, लेकिन सरकारी आदेश के अनुसार यह छुटियाँ स्थाई नहीं है।

राज्यों में स्कूल खुलने की तारीखें

अगर हम मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बात करें तो दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख आदि राज्यों में स्कूल 1 जुलाई 2024 से फिर से खुलेंगे। वहीं महाराष्ट्र, गुजरात, दादर और नगर हवेली, दमन और दीव में स्कूल 3 जुलाई 2024 से खुलेंगे। तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में स्कूल 8 जुलाई 2024 से शुरू होंगे। इसके अलावा, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और गोवा में स्कूल 10 जुलाई 2024 से खुलेंगे।

गर्मी का प्रकोप धीरे-धीरे कम हो रहा है और शिक्षा का उत्सव मनाने का समय आ गया है। 1 जुलाई से, भारत के कई राज्यों में स्कूलों के दरवाजे फिर से खुलेंगे, जिससे छात्रों के जीवन में नई ऊर्जा और उत्साह का संचार होगा। छुट्टियों का समय समाप्त हो चुका है और बच्चों में नई कक्षाओं में प्रवेश करने, नए दोस्त बनाने और नई चीजें सीखने की उत्सुकता देखने को मिल रही है। शिक्षा का महत्व किसी से छिपा नहीं है और स्कूल खुलने से बच्चों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की उम्मीद है।

About India Govt News
Photo of author
IGN एक ब्लॉगर है जो नौकरी समाचार और करियर विकास से संबंधित सभी चीजों में गहरी रुचि रखता है। इनके द्वारा देश में सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियां आम जनता और युवाओं तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

For Feedback - admin@indiagovtnews.in