होम

ताज़ा न्यूज़

फॉलो करें

स्टोरीज़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UIIC Administrative Officer Recruitment 2024 प्रशासनिक अधिकारी के 250 पदों पर 8 जनवरी से आवेदन प्रारंभ

UIIC Administrative Officer Recruitment 2024: यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने हाल ही में एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर  के विभिन्न पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के तहत जो भी ...

By India Govt News

Published On: 30 January 2024 - 2:01 PM
Follow Us
UIIC Administrative Officer Recruitment 2024

UIIC Administrative Officer Recruitment 2024: यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने हाल ही में एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर  के विभिन्न पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के तहत जो भी बेरोजगार युवा यूआईआईसी में नौकरी पाना चाहते हैं और इसके लिए सभी योग्यताएं ग्रहण करते हैं, तो वह इसके लिए ऑनलाइन रूप से आवेदन कर सकते हैं।

सभी युवाओं को बता दें कि यूआईआईसी एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 8 जनवरी 2024 से प्रारंभ होगी। सभी को आवेदन प्रक्रिया की डेडलाइन 23 जनवरी 2024 से पूर्व आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करना होगा।

UIIC Administrative Officer Recruitment 2024

UIIC ने AO यानी की असिस्टेंट ऑफिसर के 250 रिक्त पद जिसमें जनरल श्रेणी के लिए 102 पद, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 24 पद, ओबीसी श्रेणी के लिए 67 पद, SC श्रेणी के लिए 37 पद और एसटी श्रेणी के लिए 20 पद रखे हैं। अगर आप असिस्टेंट ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक है तो आप भर्ती परीक्षा की डेड लाइन से पहले अपना ऑनलाइन आवेदन जमा करवा सकते हैं।

आयु सीमा

इसके लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए। अन्य आरक्षित वर्गों के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में नियम अनुसार छूट मिलेगी। एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के लिए आयु की गणना 31/12/2023 को आधार मानकर की जाएगी।

आवेदन शुल्क

जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी से आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को प्रति आवेदन ₹1000 का शुल्क देना होगा। एससी/एसटी और अन्य श्रेणी से आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ₹250 का आवेदन शुल्क देना होगा। इसके लिए आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड एवं नेट बैंकिंग के माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर स्केल 1 भर्ती में 250 पदों के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारके पास किसी भी स्ट्रीम में 60% अंकों के साथ बैचलर डिग्री होनी चाहिए और यदि आप एससी/एसटी श्रेणी से है तो आपको 55% अंकों के साथ बैचलर डिग्री होनी चाहिए। साथ में आपको कंप्यूटर वर्किंग नॉलेज भी होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन एग्जाम और साक्षात्कार की परफॉर्मेंस केआधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन एग्जाम के लिए आपको 2 घंटे का टाइम दिया जाएगा जिसमें कुल 200 प्रश्न होंगे। लिखित परीक्षा में यह पांच विषय सम्मिलित होंगे:

  • रीजनिंग: 50/50
  • इंग्लिश लैंग्वेज: 40/40
  • क्वानटेटिव एप्टीट्यूड: 50/50
  • जनरल अवेयरनेस: 40/40
  • कंप्यूटर लिटरेसी: 20/20

वेतन

इसके लिए चयनित होने वाली उम्मीदवारों  Rs. 50925-2500(14)-85925-2710(4)-96765  का वेतन दिया जाएगा।

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन कैसे करें?

  • आपको संबंधित विभाग कीआधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • होम पेज पर आपको Recruitment of Assistants का नोटिफिकेशन लिंक दिखाई देगा।
  • उस लिंक पर क्लिक करने से नोटिफिकेशन डाउनलोड हो जाएगा, जिसे ध्यान से ले।
  • अपनी ईमेल आईडी और अन्य जरूरी जानकारी सेसाइन अप करें।
  • उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करें।
  • फार्म में मांगी गई सारी जानकारियां भरकर, आवेदन शुल्क का भुगतान कर दे।
  • आवेदन फॉर्म सबमिट करने के बाद उसका प्रिंटआउट प्रिंट कर ले।

संबंधित महत्वपूर्ण लिंक्स

आधिकारिक वेबसाइट, ऑनलाइन आवेदन और आधिकारिक नोटिफिकेशन

About India Govt News
Photo of author
IGN एक ब्लॉगर है जो नौकरी समाचार और करियर विकास से संबंधित सभी चीजों में गहरी रुचि रखता है। इनके द्वारा देश में सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियां आम जनता और युवाओं तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

For Feedback - admin@indiagovtnews.in