UPPSC टेक्निकल एजुकेशन लेक्चरर एडमिट कार्ड 2024 जारी – यहां से करें डाउनलोड, परीक्षा 20 अक्टूबर को

By India Govt News

Published on:

Follow Us
UPPSC Technical Education Teacher Admit Card 2024
---Advertisement---

UPPSC Technical Education Teacher Admit Card 2024: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से तकनीकी शिक्षा विभाग में होने वाली लेक्चरर भर्ती के लिए एडमिट कार्ड अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने टेक्निकल एजुकेशन विभाग के तहत लेक्चरर पदों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा 20 अक्टूबर 2024 को विभिन्न विषयों के लेक्चरर पदों के लिए आयोजित की जाएगी।

UPPSC टेक्निकल एजुकेशन लेक्चरर एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड प्रोसेस

उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं। होमपेज पर “ADMIT CARD DOWNLOAD” लिंक पर क्लिक करें जो “TECHNICAL EDUCATION DEPARTMENT U.P.” के तहत उपलब्ध है। इसके बाद, नए पेज पर अपनी पसंद के विषय के लिए लिंक चुनें। फिर, अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि और अन्य आवश्यक जानकारी भरें। “सबमिट” बटन पर क्लिक करते ही आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसे डाउनलोड करें और परीक्षा के दिन के लिए एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रखें।

UPPSC Technical Education Teacher Exam Schedule

UPPSC टेक्निकल एजुकेशन लेक्चरर परीक्षा का आयोजन 20 अक्टूबर 2024 को किया जाएगा। परीक्षा का पहला पेपर सुबह 9:00 बजे से 11:20 बजे तक और दूसरा पेपर दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक आयोजित किया जाएगा। यह परीक्षा आठ विषयों के लिए होगी जिनमें टेक्सटाइल टेक्नोलॉजी, टेक्सटाइल डिजाइन प्रिंटिंग, कारपेट टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर, टेक्सटाइल केमिस्ट्री, टेक्सटाइल इंजीनियरिंग और फार्मेसी शामिल हैं।

परीक्षा के लिए जरूरी दस्तावेज

परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ-साथ एक फोटो पहचान पत्र (मूल और उसकी फोटोकॉपी) और दो पासपोर्ट साइज की तस्वीरें भी ले जानी होंगी। बिना इन दस्तावेजों के उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करके सीधे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं: UPPSC टेक्निकल एजुकेशन लेक्चरर एडमिट कार्ड 2024

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से संबंधित किसी भी अपडेट के लिए नियमित रूप से UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें और सभी निर्देशों का पालन करें ताकि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके।

About India Govt News
Photo of author
IGN एक ब्लॉगर है जो नौकरी समाचार और करियर विकास से संबंधित सभी चीजों में गहरी रुचि रखता है। इनके द्वारा देश में सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियां आम जनता और युवाओं तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

For Feedback - admin@indiagovtnews.in