होम

ताज़ा न्यूज़

फॉलो करें

स्टोरीज़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IPPB Executive Vacancy: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में जारी हुआ एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन, फ्रेशर भी कर सकते हैं आवेदन

IPPB Executive Vacancy: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में स्नातक पास उम्मीदवारों के लिए एग्जीक्यूटिव (Executive)  के 47 खाली पदों पर आवेदन करने का शानदार मौका। हाल ही में आईपीपीबी ने ...

By India Govt News

Published On: 18 March 2024 - 6:58 PM
Follow Us
IPPB Executive Vacancy

IPPB Executive Vacancy: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में स्नातक पास उम्मीदवारों के लिए एग्जीक्यूटिव (Executive)  के 47 खाली पदों पर आवेदन करने का शानदार मौका। हाल ही में आईपीपीबी ने आधिकारिक नोटिफिकेशन के माध्यम से एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती करवाने के लिए जानकारी उपलब्ध करवाई। वे सभी उम्मीदवार जो 21 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं और नोटिफिकेशन में दी गई सभी योग्यता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे 5 अप्रैल 2024 से पहले आधिकारिक वेबसाइट ippbonline.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक की एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए 47 पद निर्धारित किए गए हैं, जिसमें जिसमें जनरल श्रेणी के लिए 21 पद, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 4 पद, ओबीसी श्रेणी के लिए 12 पद, एससी श्रेणी के लिए 7 पद और एसटी श्रेणी के लिए तीन 3 है। इस भर्ती के लिए सभी सर्कल अनुसार पदों की जानकारी कुछ इस प्रकार है:

S.NoCircleNo. of Vacancies
1Bihar5
2Delhi1
3Gujarat8
4Haryana4
5Jharkhand1
6Karnataka1
7Madhya Pradesh3
8Maharashtra2
9Odisha1
10Punjab4
11Rajasthan4
12Tamil Nadu2
13Uttar Pradesh11
Total47

IPPB Executive Vacancy 2024: योग्यता एवं पात्रता

India Post Payment Bank की इस भर्ती का Online Form भरने के लिए उम्मीदवारों को निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करना होगा:

शैक्षिक योग्यता

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री हो। इसमें उन उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी जो की सेल्स अथवा मार्केटिंग में एमबीए की डिग्री रखते हैं।

आयु सीमा

जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर रहा है उनकी उम्र 1 मार्च 2024 के आधार पर 21 से लेकर 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सिलेक्शन प्रोसेस

आईपीपीबी भर्ती में आपके स्नातक अंकों, एमबीए (विशेषकर मार्केटिंग/बिक्री), ऑनलाइन टेस्ट या समूह चर्चा (सभी पदों पर लागू नहीं) के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग की जा सकती है। इसकी विस्तृत जानकारी आप नोटिफिकेशन के माध्यम से ही प्राप्त करें। 

IPPB Executive Vacancy 2024: आवेदन प्रक्रिया

  1. आईपीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. होम पेज पर ‘कैरियर्स’ → ‘करंट ओपनिंग्स’ लिंक पर क्लिक करें।
  3. एक्जीक्यूटिव अप्लाई ऑनलाइन‘ लिंक पर क्लिक करें।
  4. नए पेज पर जाएं और ‘न्यू रजिस्ट्रेशन‘ लिंक पर क्लिक करें।
  5. ऑनलाइन आवेदन पेज खुलेगा, जहां आपको व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करनी होगी।
  6. संपर्क विवरण और शैक्षिक योग्यता विवरण दर्ज करें।
  7. आवश्यक दस्तावेज़ को स्कैन करें और अपलोड करें।
  8. उम्मीदवार अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा करें।
  9. अंत में ऑनलाइन फॉर्म जमा करें और प्रिंटआउट सहेजें।

महत्वपूर्ण तिथियां

आईपीपीबी एग्जीक्यूटिव भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 15 मार्च 2024 से शुरू हो चुकी है और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 5 अप्रैल 2024 है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ विकलांग श्रेणी के उम्मीदवारों को ₹150 और अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ₹750 आवेदन शुल्क के रूप में जमा करने होंगे। यह आवेदन शुल्क उम्मीदवारों को क्रेडिट कार्ड/ डेबिट कार्ड/ यूपीआई के माध्यम से ऑनलाइन जमा करनी होगी।

वेतन

इन पदों पर जो भी उम्मीदवार पर्सनल इंटरव्यू और ग्रुप डिस्कशन के आधार पर सिलेक्ट होगा उसेहर महीने ₹30000 की सैलरी दी जाएगी।

Conclusion

हमने इस आर्टिकल में IPPB Executive Vacancy 2024 के लिए सभी जरूरी जानकारी जैसे आयु, योग्यता, आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क आदि को विस्तार पूर्वक बताया है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक है वह ऊपर दी गई प्रक्रिया से लास्ट डेट से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यदि आप आज के इस आर्टिकल में दी गई जानकारी से संतुष्ट है तो इस जानकारी को आगे अपने युवा दोस्तों को शेयर जरूर करें ताकि वह भी इस भर्ती का समय रहते लाभ उठा पाए।

महत्वपूर्ण लिंक्स

About India Govt News
Photo of author
IGN एक ब्लॉगर है जो नौकरी समाचार और करियर विकास से संबंधित सभी चीजों में गहरी रुचि रखता है। इनके द्वारा देश में सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियां आम जनता और युवाओं तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

For Feedback - admin@indiagovtnews.in