होम

ताज़ा न्यूज़

फॉलो करें

स्टोरीज़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NCL Assistant Foreman Recruitment 2024 नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने जारी किया असिस्टेंट फोरमैन के 150 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन

NCL Assistant Foreman Recruitment 2024: नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने असिस्टेंट फोरमैन के पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की है। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स असिस्टेंट फोरमैन भर्ती 2024 के लिए जारी हुई विज्ञप्ति ...

By India Govt News

Published On: 28 January 2024 - 9:40 PM
Follow Us
NCL Assistant Foreman Recruitment 2024

NCL Assistant Foreman Recruitment 2024: नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने असिस्टेंट फोरमैन के पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की है। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स असिस्टेंट फोरमैन भर्ती 2024 के लिए जारी हुई विज्ञप्ति के अनुसार यह भर्ती कुल 150 पदों पर करवाई जाएगी। इसके लिए आवेदन 15 जनवरी 2024 से 5 फरवरी 2024 के मध्य किए जाएंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख तक या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे आवेदन संबंधित सारी महत्वपूर्ण जानकारियां जिनमें योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क सम्मिलित है, विस्तृत रूप में नीचे दी गई हैं। 

NCL Assistant Foreman Recruitment 2024 (नॉर्दर्न कोलफील्ड्स असिस्टेंट फोरमैन भर्ती 2024)

एनसीएल ने 9 जनवरी 2024 को हाल ही में ग्रेड सी के 150 पदों पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए 18 से 30 वर्ष के बीच की आयु के उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स असिस्टेंट फोरमैन भर्ती 2024 की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी से 5 फरवरी 2024 के मध्य पूर्ण होगी।

NCL Assistant Foreman Notification के अनुसार इन 150 पदों में असिस्टेंट फोरमैन (ट्रेनी) के 9 पद, असिस्टेंट फोरमैन (मैकेनिकल) के 59 पद, असिस्टेंट फोरमैन (इलेक्ट्रिकल) के 48 पद, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल के 34 पद रखे गए हैं।

आयु सीमा

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स असिस्टेंट फोरमैन भर्ती 2024 में जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं उनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। इसके लिए आयु की गणना 5 फरवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग/अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आवेदनकर्ताओं के लिए ₹1180 (GST) आवेदन शुल्क रखा गया है और अन्य वर्गों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है। आवेदन करते समय स्कूल का भुगतान ऑनलाइन रूप से किया जाएगा।

योग्यता

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स के अंतर्गत असिस्टेंट फोरमैन के पदों पर हो रही भर्ती के लिए आवेदक किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान अथवा बोर्ड से दसवीं कक्षा पास होना चाहिए और इसके साथ संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा डिग्री भी होनी चाहिए। 

सैलरी

इस भर्ती में असिस्टेंट फोरमैन (ट्रेनी), असिस्टेंट फोरमैन (मैकेनिकल) और असिस्टेंट फोरमैन (इलेक्ट्रिकल) के पदों पर सिलेक्टेड उम्मीदवारों को ₹47330.25 का मासिक वेतन दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स असिस्टेंट फोरमैन भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। 

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स असिस्टेंट फोरमैन भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें ?

सबसे पहले संबंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए।

Step 2:वहां पर आपको असिस्टेंट फोरमैन ग्रेड सी नोटिफिकेशन का लिंक दिखाई देगा।

Step 3: उसके बाद नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक कर नोटिफिकेशन डाउनलोड करें। 

Step 4: नोटिफिकेशन में दी गई सारी जानकारी ध्यान से पढ़ें।

Step 5: उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक कर आवेदन फार्म को भरें।

Step 6: सारी जानकारी चेक करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान कर फॉर्म सबमिट कर दें।

Step 7: आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट अपने पास सेव कर ले।

संबंधित महत्वपूर्ण लिंक्स

अप्लाई ऑनलाइन

आधिकारिक नोटिफिकेशन

About India Govt News
Photo of author
IGN एक ब्लॉगर है जो नौकरी समाचार और करियर विकास से संबंधित सभी चीजों में गहरी रुचि रखता है। इनके द्वारा देश में सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियां आम जनता और युवाओं तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

For Feedback - admin@indiagovtnews.in