होम

ताज़ा न्यूज़

फॉलो करें

स्टोरीज़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल भर्ती 2023 ऑनलाइन 114 पदों के लिए करें आवेदन, जाने संपूर्ण जानकारी

राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल भर्ती 2023: राजस्थान के युवाओं के लिए राज्य सरकार द्वारा रोजगार प्रदान करने हेतु राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल की ओर से 114 पदों पर ...

By India Govt News

Published On: 9 October 2023 - 10:34 AM
Follow Us
राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल भर्ती 2023

राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल भर्ती 2023: राजस्थान के युवाओं के लिए राज्य सरकार द्वारा रोजगार प्रदान करने हेतु राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल की ओर से 114 पदों पर भर्ती करवाने के लिए विज्ञापन जारी किया है। जो भी योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल की इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है, वह ऑनलाइन रूप से अपना आवेदन पत्र इस भर्ती के लिए जमा करवा सकते हैं। 

राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल भर्ती 2023 लेटेस्ट अपडेट

राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य सचिव विजय एन ने बताया राजस्थान में कनिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी के 59 पदों, कनिष्ठ पर्यावरण अभियंता के 53 पदों और विधि अधिकारी-द्वितीय के 02 पदों सहित 114 पदों के लिए भर्ती की विज्ञप्ति जारी की है। 

इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 18 अक्टूबर 2023 को शुरू हो जाएगी जो आगे चलकर 17 नवंबर 2023 को रात्रि 12:00 बजे समाप्त होगी। इसमें केवल ऑनलाइन आवेदन करने का माध्यम रखा गया है। राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल भर्ती 2023 की योग्यता, चयन प्रक्रिया, आयु सीमा और आवेदन शुल्क की विस्तृत जानकारी पाने के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन देखें अथवा नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Click Here New

जिन उम्मीदवारों की आयु 18 से लेकर 40 वर्ष के मध्य है वह इस भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र है। सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यताएं अलग-अलग रखी गई है जिसके लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन एक बार अवश्य देखें।

राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल भर्ती 2023 के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

यहां आपको कुछ स्टेप्स दिए गए जिनके माध्यम से आप राजस्थान विधि अधिकारी-द्वितीय, कनिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी और कनिष्ठ पर्यावरण अभियंता के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं-

  • Step 1: सबसे पहले आपको राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल की आधिकारिक वेबसाइट environment.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
  • Step 2: होम पेज पर आपको Recruitment या Latest News ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • Step 3: इसके बाद आपको राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल भर्ती 2023 का लिंक दिखाई देगा, उस पर क्लिक करना होगा।
  • Step 4: जिसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुल जाएगा, इसमें आपको अपनी जानकारी आवश्यकता अनुसार भर देनी है।
  • Step 5: सभी जानकारियां भरने के बाद आप अपने श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर दे।
  • Step 6: अंत में आवेदन फार्म का प्रिंटआउट निकालना, जिसका उपयोग एडमिट कार्ड निकालने के टाइम कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें – Click Here New

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here New

About India Govt News
Photo of author
IGN एक ब्लॉगर है जो नौकरी समाचार और करियर विकास से संबंधित सभी चीजों में गहरी रुचि रखता है। इनके द्वारा देश में सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियां आम जनता और युवाओं तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

For Feedback - admin@indiagovtnews.in