WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UPSSSC Group C Vacancy: उत्तर प्रदेश के कृषि विभाग में निकली तकनीकी सहायक के 3446 पदों पर वैकेंसी, चयन प्रक्रिया में हुआ बदलाव 

UPSSSC Group C Vacancy: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा राज्य के विभिन्न विभागों में ग्रुप-सी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके अनुसार टेक्निकल असिस्टेंट के 3446 पदों पर ऑनलाइन फॉर्म भरे जाएंगे। जो उम्मीदवारों की उम्र 21 से 40 वर्ष की बीच के आयु के होने के साथ-साथ स्नातक पास है, वे 01 मई से 31 मई 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

UPSSSC Group C Vacancy 

उत्तर प्रदेश में कृषि विभाग के लिए तकनीकी सहायक के पदों पर योग्य उम्मीदवारों के आवेदन फार्म भरवाने के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई है। जो युवा उत्तर प्रदेश टैक्टिकल असिस्टेंट भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने से संबंधित सभी योग्यताएं ग्रहण करता है, वह लास्ट डेट से पहले इन पदों पर आवेदन कर सकता है।

योग्यता

उत्तर प्रदेश ग्रुप सी टेक्निकल असिस्टेंट भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास कृषि/ बागवानी/ वानिकी/ गृह विज्ञान/ सामुदायिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। और साथ में आवेदन करने वाला उम्मीदवार पिछले साल में UPSSSC PET का एग्जाम दे चुका हो और अभ्यर्थी के पास स्कोर कार्ड होना चाहिए।

आयु सीमा

उत्तर प्रदेश कृषि विभाग कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 1 जुलाई 2024 के आधार पर 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी। 

चयन प्रक्रिया

UPSSSC द्वारा इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजनकरवाया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार को आगे दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा।

UPSSSC Group C Vacancy ऑनलाइन आवेदन

महत्वपूर्ण तिथियां

उत्तर प्रदेश के कृषि विभाग में ग्रुप सी के टेक्निकल असिस्टेंट के 3446 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म भरवाने के लिए 4 मार्च को नोटिफिकेशन जारी किया। इस नोटिफिकेशन के अंतर्गत तकनीकी सहायक के पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 01 मई से 31 मई 2024 के बीच चलेगी।

आवेदन प्रक्रिया

  1. आवेदन करने के लिए विभाग के आधिकारिक पोर्टल upsssc.gov.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर “Recruitment/ Notification” सेक्शन को ढूंढें और उस पर क्लिक करें।
  3. रेक्रूटमेंट सेक्शन के भीतर, “एग्रीकल्चर टेक्निकल असिस्टेंट” के लिंक पर क्लिक करें।
  4. उसके बाद आपके सामने एडवर्टाइजमेंट और ऑनलाइन आवेदन करने के लिंक दिखाई देंगे।
  5. सबसे पहले आप आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़े उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करें।
  6. आपके सामने आवेदन फार्म खुल जाएगा जिसमें अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें।
  7. उसके बाद आपको ऊपर दिए गए डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे।
  8. अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  9. सभी चरणों को पूरा करने के बाद, आवेदन पत्र सबमिट करें।
  10. आवेदन फार्म को सबमिट करने के बाद उसका एक प्रिंटआउट निकालना ले।

आवेदन शुल्क

तकनीकी सहायक के पदों पर आवेदन कर रहे सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को केवल ₹25 आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे। इस आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

आधिकारिक वेबसाइट

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in है।

अन्य उपयोगी लिंक्स:

यह भी पढ़ें:

Leave a Comment